www.govtnic.com . Powered by Blogger.

Haryana Olympic Association News छह महीने के लिए एडहॉक कमेटी का गठन

Posted by GovtNic

About  Haryana Olympic Association
 
Haryana Olympic Association is an autonomous Sports Body of Haryana working under the Guidelines of Indian Olympic Association  working for the betterment of  Sports  in the State  since 1966.  Association is presently headed by Shri Sher Singh Barshami, MLA as President, Shri H S Bhadu as  Secretary General and Shri Krishan Kumar Godara as Treasurer having its office at
Hisar


छह महीने के लिए एडहॉक कमेटी का गठन


मुख्य संवाददाता, यमुनानगर : हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन (एचओए) ने भारोत्ताेलन को प्रोत्साहन देने में विफल रहने पर हरियाणा वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन (एचडब्लूएलए) को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके चुनाव छह महीने के भीतर कराए जाएंगे। तब तक के लिए रणधीर सिंह की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी गठित की गई है जो एसोसिएशन के कामकाज देखेगी। जिले के सतपाल सिंह रोजी को कमेटी का संयोजक बनाया गया है।

जिमखाना क्लब में बुधवार को पत्रकार वार्ता में कमेटी के चेयरमैन रणधीर सिंह ने बताया कि एचडब्लूएलए प्रदेश में भारोत्ताेलन को प्रमोट करने में विफल रही है। गत वर्ष हुई राष्ट्रीय भारोत्ताेलन प्रतियोगिता में प्रदेश के तीन खिलाड़ी डोपिंग में पकड़े गए थे। इस कारण एक वर्ष से अधिक समय से प्रदेश की टीम राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाई है। रणधीर सिंह ने कहा कि एचडब्लूएलए हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन व आइओए को इस संबंध में किए पत्र व्यवहार का जवाब नहीं दे रही थी। इस कारण उसे निलंबित किया गया है। नई एसोसिएशन के चुनाव होने तक एसो. की गतिविधियां संचालित करने के लिए गत 17 अक्टूबर को एडहॉक कमेटी गठित की गई है। इसमें उनके अलावा सतपाल सिंह रोजी को कन्वीनर जबकि नरेंद्र मोर, विपिन पटर व भूपेंद्र सिंह को सदस्य बनाया गया है। बुधवार को हुई मीटिंग में प्रदेश वेटलिफ्टिंग टीम जूनियर और सब जूनियर (लड़के व लड़कियां) टीम चुनने के लिए ट्रायल आयोजित करने का फैसला लिया गया। ट्रायल 4 नवंबर को गुरु नानक खालसा कॉलेज में होंगे। इसके बाद ही हरियाणा वेट लिफ्टिंग चैंपियनशिप होगी, जिसकी तिथि की घोषणा ट्रायल्स के बाद की जाएगी। इसमें विजेता खिलाड़ी 12-17 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

नीति के तहत लिया निर्णय : सहदेव

आल इंडिया वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव सहदेव यादव ने मोबाइल फोन पर दैनिक जागरण को बताया कि एचडब्लूएलए को निलंबित करने का फैसला एसोसिएशन की नीति के तहत लिया गया है। दो या अधिक खिलाड़ी डोपिंग में पकड़े जाने पर संबंधित एसोसिएशन को निलंबित कर दिया जाता है। 



Related Post



Post a Comment